UP में एंट्री, Shree Renuka Sugars के शेयर बने रॉकेट

देश की सबसे बड़ी शुगर रिफाइन और एथेनॉल बनाने वाली कंपनी श्री रेणुका शुगर्स (Shree Renuka Sugars) के शेयरों में आज अच्छी खरीदारी हो रही है। उतार-चढ़ाव भरे मार्केट में आज इसके शेयर बीएसई पर इंट्रा-डे में दो फीसदी से अधिक उछल गए। इसके शेयरों में खरीदारी की अहम वजह कंपनी की एक खरीदारी है। इस खरीदारी के दम पर उत्तर प्रदेश में कंपनी की मौजूदगी सुनिश्चित होगी। इसने कंपनी के शेयरों के लिए पॉजिटिव माहौल तैयार किया और फिर शेयर बीएसई पर 2.41 फीसदी उछलकर 56.08 रुपये पर पहुंच गए। मुनाफावसूली के चलते भाव में थोड़ी सुस्ती आई है लेकिन अभी भी यह काफी मजबूत स्थिति में है। फिलहाल यह बीएसई पर 1.17 फीसदी की बढ़त के साथ 55.40 रुपये (Shree Renuka Sugars Share Price) पर है।

Shree Renuka Sugars ने क्या खरीदारी की है

श्री रेणुका शुगर्स ने अनामिका शुगर मिल्स की 100 फीसदी खरीद ली है। कंपनी ने अनामिका शुगर मिल्स के साथ एक बाइंडिंग एग्रीमेंट किया है जिसके तहत यह इसे 235.5 करोड़ रुपये में खरीदेगी। इसे खरीदने का उद्देश्य उत्तर प्रदेश में श्री रेणुका शुगर्स की मौजूदगी तय करना और उत्तर और पूर्वी भारत के मार्केट में अपनी पहुंच बनाने का है। अनामिका शुगर मिल्स की खरीदारी से कंपनी को उत्तर प्रदेश में अपना प्लांट लगाने के लिए कम समय लगेगा। इसके अलावा इसे लेबर भी आसानी से मिल जाएंगे। कंपनी का कहना है कि यह जरूरतों और प्रिफरेंस के आधार पर प्लांट में विस्ता, बदलाव या इसे मॉडर्न करेगी।

Vedanta में 6% की भारी गिरावट, Moody’s ने बिगाड़ा निवेशकों का मूड

पिछले हफ्ते बोर्ड से मिली थी मंजूरी

अनामिका शुगर मिल्स खरीदने के लिए श्री रेणुका शुगर्स के बोर्ड ने पिछले हफ्ते 23 सितंबर को मंजूरी दे दी थी। इसके अलावा बोर्ड ने 110 करोड़ रुपये के निवेश के लिए भी मंजूरी दी थी। यह निवेश अनामिका शुगर मिल्स के आउटस्टैंडिंग कम्यूलेटिव रिडीमेबल प्रिफरेंस शेयर (CRPS) के 100 फीसदी रिडेम्प्शन के सब्सक्रिप्शन के जरिए होगा। इसका मतलब है कि ये SICPA India Private Limited को जारी किए गए इन CRPS को श्री रेणुका शुगर्स सब्सक्राइब करेगी। इसके अलावा बोर्ड ने प्राइवेट प्लेसमेंट से अनसिक्योर्ड और नॉन-कंवर्टिबल डिबेंचर्स के जरिए पैसे जुटाने की भी मंजूरी दी है। हालांकि इसमें नियामकीय मंजूरी की भी जरूरत पड़ेगी।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *