Upcoming IPO : आईपीओ मार्केट इस हफ्ते रहेगा गुलजार, जानिए किन कंपनियों के इश्यू क्लोज होंगे और किनकी होगी लिस्टिंग


अक्टूबर के पहले हफ्ते में IPO बाजार में खूब हलचल रहेगी। कई आईपीओ इस हफ्ते क्लोज हो रहे हैं, जबकि कई कंपनियों के आईपीओ की लिस्टिंग इस हफ्ते होने वाली है। इनमें कई MSME सेगमेंट के शेयर भी शामिल हैं। पिछले कुछ महीनों से आईपीओ मार्केट गुलजार रहा है। कई कंपनियों के शेयरों की लिस्टिंग अच्छे प्रीमियम पर हुई है, जिससे उन निवेशकों को मोटी कमाई करने का मौका मिला है, जो सिर्फ लिस्टिंग गेंस के लिए आईपीओ में पैसे लगाते हैं। Valiant Laboratories का आईपीओ 3 अक्टूबर को बंद हो जाएगा। यह 27 सितंबर को खुला था। पैरासीटामोल बनाने वाली इस कंपनी का इश्यू खुलने के तीसरे दिन 2.19 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी ने प्रति शेयर 133-140 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। Plaza Wires का आईपीओ 29 सितंबर को खुला था। इसमें पैसे लगाने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर है।

ये आईपीओ इस हफ्ते बंद हो जाएंगे

Goyal Salt का आईपीओ 3 अक्टूबर को बंद हो रहा है। यह आईपीओ 26 सितंबर को खुला था। सुनीता टूल्स का आईपीओ 3 अक्टूबर को बंद होगा। E Factor Experiences का आईपीओ 3 अक्टूबर को बंद हो जाएगा। Kontor Space के आईपीओ में भी निवेश करने के लिए 3 अक्टूबर आखिरी तारीख है। Vinyas Innovative Technologies का आईपीओ भी 3 अक्टूबर को क्लोज हो जाएगा। Oneclick Logistics India और Canarys Automations के आईपीओ 3 अक्टूबर को क्लोज होंगे। Viva Tradcom के आईपीओ में निवेश करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर है।

इन कंपनियों के आईपीओ की होगी लिस्टिंग

इस हफ्ते कई कंपनियों के स्टॉक्स की शेयर बाजार में लिस्टिंग भी होने वाली है। इनमें Vaibhav Jewellers, JSW Infrastructure, Mangalam Alloys, Organic Recycling Sytems, DigiKore Studions, Sakshi Medtech and Panels और Inspire Films शामिल हैं। वैभव ज्वेलर्स के स्टॉक्स 3 अक्टूबर को एनएसई और बीएसई में लिस्ट होंगे। जेएसडब्ल्यू इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयर 3 अक्टूबर को लिस्ट होंगे। मंगलम अलॉयज के स्टॉक्स 4 अक्टूबर को लिस्ट होने जा रहे हैं।

आईपीओ में निवेशकों की दिलचस्पी की क्या है वजह?

इस साल 26 सितंबर तक मध्यम आकार की 26 कंपनियों के आईपीओ की लिस्टिंग स्टॉक एक्सचेंजों में हो चुकी है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि स्टॉक मार्केट्स में गिरावट का असर आईपीओ के निवेशकों पर नहीं पड़ा है। पंतोमठ कैपिटल एडवाइजर्स के मैनेजिंग पार्टनर महावीर लुनावत ने कहा कि आईपीओ के लिहाज से इंडिया दुनिया के टॉप देशों में शामिल हो गया है। दरअसल, जब दुनिया की दूसरी इकोनॉमीज में सुस्ती देखने को मिल रही है तब इंडिया की इकोनॉमी तेजी से ग्रोथ कर रही है। इस वजह से निवेशकों का भरोसा इंडियन कंपनियों के स्टॉक्स में बना हुआ है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *