IPOs Next Week: अगले हफ्ते खुल रहे हैं 5 IPO, 3 कंपनियां होने वाली हैं लिस्ट


IPOs Next Week: 23 अक्टूबर से शुरू हो रहे सप्ताह में 5 IPO प्राइमरी मार्केट में दस्तक देंगे। आने वाले सप्ताह में मेनबोर्ड सेगमेंट में Blue Jet Healthcare का IPO आ रहा है। बाकी 4 IPO, SME सेगमेंट के हैं। इसके अलावा 3 कंपनियां अगले सप्ताह से शेयर बाजारों में अपनी शुरुआत करने वाली हैं। पिछले सप्ताह 3 नए IPO खुले थे, जो कि IRM एनर्जी, वुमनकार्ट और राजगोर कैस्टर डेरिवेटिव्स के थे। ये तीनों IPO पिछले सप्ताह ही बंद हो चुके हैं। आइए जानते हैं कि नए सप्ताह में आने वाले IPO कौन से हैं और लिस्ट होने वाली कंपनियां कौन सी हैं…

25 अक्टूबर को खुल रहे ब्लू जेट हेल्थकेयर के IPO के लिए प्राइस बैंड 329-346 रुपये प्रति शेयर रहेगा। कंपनी का मकसद इस पब्लिक इश्यू से 840 करोड़ रुपये जुटाना है। IPO पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) होगा, जिसमें प्रमोटर्स की ओर से 2.42 करोड़ शेयरों को बिक्री के लिए रखा जाएगा। निवेशक IPO में 27 अक्टूबर तक बोली लगा सकेंगे। ब्लू जेट हेल्थकेयर दवाओं के लिए कच्चा माल बनाती है। एंकर निवेशकों के लिए पब्लिक इश्यू को 23 अक्टूबर को खोला जाएगा।

यह SME IPO 23 अक्टूबर को खुलेगा और 27 अक्टूबर को बंद होगा। IPO का साइज 31.18 करोड़ रुपये है। इसे फिक्स्ड प्राइस बैंड पर पेश किया जा रहा है। पब्लिक इश्यू के तहत 14.99 लाख नए शेयर जारी होंगे। On Door Concepts, ग्रॉसरी और घर की जरूरत की चीजों के लिए एक ई-कॉमर्स वेबसाइट है।

Paragon Fine And Speciality Chemicals IPO

यह SME IPO 26 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक खुला रहेगा। Paragon Fine And Speciality Chemicals IPO 51.66 करोड़ रुपये का एक बुक बिल्ट इश्यू है। इसमें 51.66 लाख नए शेयर जारी किए जाएंगे। IPO के लिए प्राइस बैंड 95-100 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी कस्टम सिं​थेसिस और स्पेशिएलिटी केमिकल्स की मैन्युफैक्चरिंग के बिजनेस में है।

Shanthala FMCG Products IPO

यह भी एक SME IPO है, जो 27 अक्टूबर को खुलेगा और 31 अक्टूबर को बंद होगा। IPO के लिए प्राइस बैंड 91 रुपये प्रति शेयर पर फिक्स्ड है और इस इश्यू का साइज 16.07 करोड़ रुपये है। IPO में 17.66 लाख नए शेयर जारी होंगे।

IPO Weekly Wrap : पिछले हफ्ते इन आईपीओ की रही धूम, जानिए सब्सक्रिप्शन का पूरा लेखा-जोखा

Maitreya Medicare Limited IPO

यह SME IPO 27 अक्टूबर से 1 नवंबर 2023 तक खुला रहेगा। IPO, 14.89 करोड़ रुपये का एक बुक बिल्ट इश्यू है। इस पब्लिक इश्यू में 18.16 लाख नए शेयर जारी होंगे। IPO के लिए प्राइस बैंड 78-82 रुपये प्रति शेयर है।

ये 3 कंपनियां होने जा रहीं लिस्ट

अगले सप्ताह में जो कंपनियां शेयर बाजारों में एंट्री करने वाली हैं, उनमें सबसे पहली है Arvind and Company Shipping Agencies Limited। इसके शेयर NSE SME पर 25 अक्टूबर को लिस्ट होंगे। इसका IPO 359.62 गुना सब्सक्राइब हुआ था। WomanCart Limited की NSE SME पर शुरुआत 27 अक्टूबर को होगी। इसका IPO 60.94 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसके अलावा IRM एनर्जी की लिस्टिंग NSE और BSE पर 26 अक्टूबर को होने की उम्मीद है। यह इश्यू 27.05 गुना सब्सक्राइब हुआ था।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *