Hot Stocks Today : ये तीन स्टॉक्स आपको 2-3 हफ्तों में कर देंगे मालामाल, इन वजहों से एक्सपर्ट ने दी है दांव लगाने की सलाह

Hot Stocks Today : Nifty 2022 में अपने ऑल-टाइम हाई से 6 फीसदी करेक्शन के फेज में 18,837 के स्विंग लो पर पहुंच गया था। उसके बाद इसने अपना तेजी का सफर शुरू किया, जिसमें यह लगातार हायर हाई और हायल लो बनाता रहा। लगातार चढ़ने के बाद यह थोड़े समय के लिए कंसॉलिडेशन फेज में रहा। उसके बाद इसमें अपवॉर्ड मूवमेंट देखने को मिला। फिर, शॉर्ट-कवरिंग की वजह से इसने 20,000 प्वाइंट्स के अपने मनोवैज्ञानिक लेवल को पार कर लिया। अब यह सूचकांक पहले 20,200 और फिर 20,400 की तरफ बढ़ेगा। गिरावट की स्थिति में 19,900 और फिर 19,850 पर सपोर्ट है। इससे इंडेक्स को लेकर पॉजिटिव आउटलुक का पता चलता है। नियर टर्म में इसमें तेजी की संभावना दिख रही है।

GEPL Capital के एवीपी (टेक्निकल रिसर्च) विदनयन सावंत का मानना है कि कुछ स्टॉक्स पर दांव लगाने से अच्छी कमाई हो सकती है। उन्होंने शॉर्ट टर्म के लिए निम्नलिखित स्टॉक्स पर दांव लगाने की सलाह दी है :

Sun Pharmaceutical Industries

इस स्टॉक पर दांव लगाने की सलाह है। इसका लास्ट ट्रेडिंग प्राइस 1,226 रुपये है। इसमें 1,170 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाना होगा। इसका टारगेट प्राइस 1,350 रुपये है। Sun Pharma के स्टॉक्स पर दांव लगाने से 2-3 हफ्तों में 10 फीसदी कमाई हो सकती है। हाल में सन फार्मा का स्टॉक ऑल-टाइम हाई पर पहुंच गया। इसने अप्रैल 2015 के 1,200 रुपये के अपने पिछले रिकॉर्ड हाई को पार कर लिया। जुलाई से नवंबर 2023 के 15-वीक के कंसॉलिडेशन पीरियड में स्टॉक ने रेक्टेंगल पैटर्न से ब्रेकआउट किया है। यह कंसॉलिडेशन फेज खत्म होने का संकेत है। यह पहले के अपट्रेंड के फिर से शुरू होने का संकेत है। कंसॉलिडेशन के दौरान इस स्टॉक को करीब 12-वीक EMA पर लगातार सपोर्ट मिला। RSI हायर टाइम फ्रेम पर 60 के लेवल के ऊपर बना हुआ है। यह स्टॉक में पॉजिटिव मोमेंटम की मौजूदगी के बारे में बताता है।

यह भी पढ़ें : इंडियन मार्केट्स का रिटर्न अमेरिकी मार्केट से ज्यादा, 40 साल तक जारी रह सकती है ग्रोथ स्टोरी : रिद्धम देसाई

इस शेयर को खरीदने की सलाह है। इसका लास्ट ट्रेडिंग प्राइस 1,340.90 रुपये है। इसमें स्टॉपलॉस 1,290 रुपये पर लगाना होगा। इसका टारगेट प्राइस 1,475 रुपये है। HCL Tech के शेयरों पर दांव लगाने से शॉर्ट टर्म में 10 फीसदी मुनाफा मिल सकता है। इस शेयर में अभी जबर्दस्त अपट्रेंड दिख रहा है। लोअर लो और लोअर हाई की गैरमौजूदगी इस शेयर के हेल्दी ट्रेंड का संकेत देता है। ब्रेकआउट के बाद इस शेयर ने राउंडिंग पैटर्न के नेकलाइन को रीटेस्ट किया है। यह अपवॉर्ड ट्रेंड का संकेत है। वीकली चार्ट्स पर यह शेयर लगातार अपने शॉर्ट-टर्म एवरेजेज पर बना रहा है, जो इसके अपट्रेंड को कनफर्म करता है। RSI वीकली और डेली दोनों ही चार्ट्स पर 60 के ऊपर है।

इस स्टॉक में निवेश करने की सलाह है। इसका लास्ट ट्रेडिंग प्राइस 3,819 रुपये है। इसमें 3,630 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाना होगा। इसका टारगेट प्राइस 4,284 रुपये है। Hero MotoCorp के स्टॉक्स पर दांव लागने से शॉर्ट टर्म में 12 फीसदी कमाई हो सकती है। इस स्टॉक ने लगातार जबर्दस्त अपवॉर्ड ट्रेंड दिखाया है। इसमें हायर हाई और हायल लो देखने को मिला है। यह, स्टॉक अपने ऑल-टाइम हाई पर ट्रेड कर रहा है। इससे स्ट्रॉन्ग बाइंग इंटरेस्ट का पता चलता है। इस स्टॉक में इसके 200-EMA से ऊपर ट्रेड हो रहा है। यह लंबी अवधि का इंडिकेटर है। इस दौरान इसे वॉल्यूम का भी सपोर्ट मिला है।

डिस्क्लेमर : मनीकंट्रोल डॉट कॉम पर दी गई सलाह एक्सपर्ट्स की अपनी राय होती है। यह वेबसाइट या इसका मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। रीडर्स को इनवेस्टमेंट से जुड़ा कोई फैसला अपने इनवेस्टमेंट एडवाइजर से बातचीत के बाद लेना चाहिए।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *