दमदार लिस्टिंग! इस IPO ने पहले ही दिन निवेशकों को कराया 33% का मुनाफा


Kaushalya Logistics IPO Listing: कौशल्या लॉजिस्टिक्स के शेयरों की लिस्टिंग शानदार रही। आईपीओ निवेशकों को पहले ही दिन करीब 33 फीसदी का मुनाफा मिला है।कंपनी के शेयर सोमवार 8 जनवरी को NSE के एसएमई प्लेटफॉर्म पर 100 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए। जबकि इसका इश्यू प्राइस 75 रुपये था। इस तरह कंपनी के इश्यू प्राइस से करीब 33.33 प्रतिशत प्रीमियम पर लिस्ट हुए हैं। कौशल्या लॉजिस्टिक्स का आईपीओ पिछले हफ्ते 29 दिसंबर से 3 जनवरी के बीच खुला था। इस आईपीओ को आखिरी दिन तक कुल 364.18 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन मिला था।

कंपनी ने अपने IPO के तहत कुल 35.45 लाख शेयरों को बिक्री के लिए रखा था, जिसके बदले में इसे कुल 129.12 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिली। कंपनी ने आईपीओ के जरिए करीब 36.60 करोड़ रुपये जुटाए।

कौशल्या लॉजिस्टिक्स का प्राइस बैंड 71-75 रुपये प्रति शेयर था। कंपनी ने अपने एंकर बुक के जरिये 10 करोड़ रुपये जुटाए थे। इस एंकर बुक में कुछ पांच निवेशकों ने भागीदारी की, जिनमें नियोमाइल ग्रोथ फंड सीरीज (Neomile Growth Fund Series), सेंट कैपिटल फंड (Saint Capital Fund) और एलसी रैडिएंस फंड (Radiance Fund VCC) शामिल हुए।

यह भी पढ़ें- 3 PSU स्टॉक्स से ब्रोकरेज को है बड़ी उम्मीद, जल्द ही 19% तक की देख सकते हैं तेजी

इस IPO के तहत 25.35 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी किए गए, जबकि ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत 11.25 करोड़ के शेयरों की बिक्री हो रही है। ऑफर फॉर सेल के तहत कंपनी के प्रमोटर्स उद्धव पोद्दार और भूमिका रियल्टी ने कंपनी के शेयरों की बिक्री की है।

कौशल्या लॉजिस्टिक्स इस IPO से हासिल रकम का इस्तेमाल कर्ज चुकाने, वर्किंग कैपिटल के इस्तेमाल और कंपनी की अन्य सामान्य जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी। कंपनी ने प्री-रेंटल प्रॉपर्टीज में भी निवेश किया है और उसके पास फिलहाल उदयपुर के कमर्शियल प्रोजेक्ट में 18 रिटेल शॉप हैं।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *