Nova Agritech IPO 22 जनवरी को होगा ओपन, ₹112 करोड़ के नए शेयर किए जाएंगे ऑफर

Nova AgriTech IPO: हैदराबाद की कंपनी नोवा एग्रीटेक का IPO 22 जनवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है। इसमें 24 जनवरी तक बोली लगा सकेंगे। कंपनी मिट्टी की सेहत को मैनेज करने वाले, फसल को पोषण देने वाले और फसल की सुरक्षा करने वाले प्रोडक्ट्स की पेशकश करती है। इस IPO के लिए प्राइस बैंड की घोषणा अभी नहीं की गई है। एंकर निवेशकों के लिए यह इश्यू 19 जनवरी को खुलेगा। Nova Agritech IPO में 112 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे, साथ ही नुतलापति वेंकटसुब्बाराव की ओर से 77.58 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के माध्यम से की जाएगी।

वेंकटसुब्बाराव, कंपनी में एकमात्र पब्लिक शेयरहोल्डर हैं। वह OFS में पूरी पर्सनल शेयरहोल्डिंग बेचकर कंपनी से बाहर निकल जाएंगे। नोवा एग्रीटेक में प्रमोटर्स की 84.27 प्रतिशत हिस्सेदारी है। आईपीओ के लिए कीनोट फाइनेंशियल सर्विसेज और बजाज कैपिटल, मर्चेंट बैंकर हैं।

कितना हिस्सा रिजर्व

कंपनी ने अपने आईपीओ का आधा हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए, 15 प्रतिशत हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (उच्च नेटवर्थ वाले व्यक्तियों) के लिए और 35 प्रतिशत हिस्सा खुदरा निवेशकों के लिए रिजर्व किया है। नोवा एग्रीटेक की लिस्टिंग बीएसई और एनएसई पर 30 जनवरी को होगी।

Addictive Learning Technology IPO 19 जनवरी से; प्राइस बैंड, GMP, लॉट साइज समेत ये है पूरी डिटेल

वित्तीय तौर पर कितनी मजबूत है कंपनी

Nova Agritech ने पिछले वर्षों में अच्छा वित्तीय प्रदर्शन दर्ज किया है। वित्त वर्ष 2023 में कंपनी का कंसोलिडेटेड बेसिस पर शुद्ध लाभ 49.7 प्रतिशत बढ़कर 20.5 करोड़ रुपये हो गया। वहीं रेवेन्यू 13.4 प्रतिशत बढ़कर 210.6 करोड़ रुपये हो गया। वित्त वर्ष 2023 के दौरान नोवा एग्रीटेक का EBITDA (earnings before interest, tax, depreciation and amortisation) सालाना आधार पर 39.3 प्रतिशत बढ़कर 38.7 करोड़ रुपये हो गया। वित्त वर्ष 2024 की अप्रैल-सितंबर अवधि में कंपनी ने कंसोलिडेटेड बेसिस पर 103.22 करोड़ रुपये का रेवेन्यू और 10.4 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *