Tata Steel एनसीडी के जरिए जुटाएगी 2700 करोड़ रुपये, पढ़ें डिटेल

टाटा ग्रुप (Tata Group) की कंपनी टाटा स्टील (Tata Steel) अनसिक्योर्ड नॉन-कनवर्टिबल डिबेंचर (NCD) के जरिए 2700 करोड़ रुपये जुटाएगी। कंपनी ने आज 19 मार्च को यह जानकारी दी। कंपनी ने एक फाइलिंग में कहा कि उसके बोर्ड ने प्राइवेट प्लेसमेंट के आधार पर अनसिक्योर्ड NCD के माध्यम से फंड जुटाने को मंजूरी दे दी है। इस खबर के बीच कंपनी के शेयर इस समय 0.67 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 148.50 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी का मार्केट कैप 1.85 लाख करोड़ रुपये है।

NCD से जुड़ी डिटेल

एनसीडी के अलॉटमेंट की तारीख 27 मार्च 2024 है और वे अलॉटमेंट डेट के तीन साल बाद परिपक्व होंगे। टाटा स्टील ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि पात्र निवेशकों को प्राइवेट प्लेसमेंट के आधार पर जारी किया जाएगा।

फाइलिंग में कहा गया है कि कंपनी एक लाख रुपये फेस वैल्यू के कुल 2.70 लाख एनसीडी जारी करेगी, जिनकी कुल कीमत 2700 करोड़ रुपये होगी। एनसीडी लॉन्ग टर्म फाइनेंशियल इंस्ट्रूमेंट हैं जिन्हें कंपनियां निवेशकों से अधिक धन जुटाने के लिए जारी करती हैं।

पोर्ट टैलबोट प्लांट में कोक ओवन का ऑपरेशन बंद करने का फैसला

टाटा स्टील की यूके आर्म ने ऑपरेशनल स्टेबिलिटी में गिरावट के बाद वेल्स में पोर्ट टैलबोट प्लांट में कोक ओवन के ऑपरेशन को बंद करने का फैसला किया है। कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि टाटा स्टील यूके कोक ओवन बंद होने के प्रभाव को कम करने के लिए कोक का आयात बढ़ाएगी।

टाटा स्टील ने पहले कहा था कि पोर्ट टैलबोट में उसकी कई भारी-भरकम संपत्तियां अपनी अंतिम क्षमता पर हैं। इस साल की शुरुआत में टाटा स्टील ने कहा था कि उसे वर्तमान में शहर में अपने परिचालन से हर दिन लगभग 1 मिलियन पाउंड का नुकसान हो रहा है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *