Visaman Global Sales के शेयरों की फीकी एंट्री, महज 5% के प्रीमियम पर लिस्ट हुए स्टॉक

Visaman Global Sales IPO Listing: विसामन ग्लोबल सेल्स के शेयरों ने सोमवार 1 जुलाई को मामूली बढ़त के साथ शेयर बाजार में एंट्री की। कंपनी के शेयर NSE SME प्लेटफॉर्म पर 45.1 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए, जो इसके 43 रुपये के इश्यू प्राइस से सिर्फ करीब 5 फीसदी अधिक है। विसामन ग्लोबल सेल्स का 24 जून को बोली के खुला था और 26 जून को बंद हुआ था। कंपनी ने अपने IPO के तहत कुल 37.32 लाख शेयरों को बिक्री के लिए रखा था और इन सभी को 43 रुपये प्रति शेयर के फिक्स भाव पर लॉन्च किया गया था। कंपनी को आईपीओ से कुल 16.05 करोड़ रुपये मिले हैं। कंपनी ने बताया कि वह IPO के जरिए मिली राशि का इस्तेमाल अपने ऑपरेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर और क्षमताओं को बेहतर बनाने में करेगी।

कंपनी ने कहा कि इस राशि का अधिकतर हिस्सा गुजरात के राजटोक में एक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट को बनाने में खर्च होगा। इसके अलावा वर्किंग कैपिटल जरूरतों और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों पर भी इसका एक हिस्सा खर्च होगा।

विसामन ग्लोबल सेल्स के IPO को कुल 42.20 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन मिला था। कंपनी को सबसे अधिक बोली रिटेल निवेशकों से मिली, जिन्होंने अपने लिए आरक्षित शेयरों को करीब 51.54 गुना अधिक सब्सक्राइब किया। वहीं ‘अन्य’ कैटेगरी में कंपनी को 28.12 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन मिला।

रिटेल निवेशकों के लिए लॉट साइज 3,000 शेयरों का था। यानी उन्हें न्यूनतम 3,000 शेयरों के लिए बोली लगानी थी, जिसके लिए उन्हें 1.29 लाख रुपये निवेश करने थे। विसामन ग्लोबल सेल्स के शेयरों का अलॉटमेंट 27 जून को फाइनल हुआ था। मितुलकुमार वासा, सुरेशचंद्र वासा, अवनी वासा, इलाबेन वासा और कुलार ब्रिजेश एन कंपनी के प्रमोटर हैं। आईपीओ के बाद प्रमोटर शेयरहोल्डिंग वर्तमान में 100 फीसदी से घटकर 72.98 फीसदी हो जाएगी।

Visaman Global Sales के बारे में

विसामन ग्लोबल सेल्स लिमिटेड ने साल 2019 में कारोबार करना शुरू किया था। कंपनी राउंड पाइप, स्क्वायर पाइप, रेक्टेंगल पाइप, स्ट्रक्चरल स्टील्स के कई स्पेसिफिकेशन, BGL कॉइल, GP (GI) कॉइल, एचआर कॉइल, सीआर कॉइल, कलर-कोटेड कॉइल, एमएस शीट, जीपी और जीसी शीट, सीआर शीट, एचआर शीट और प्लेट, कलर-कोटेड शीट और वॉल PUF पैनल सहित कई तरह के प्रोडक्ट्स सप्लाई करती है।

कंपनी प्रोडक्ट के साइज और डायमेंशन के लिए कस्टमर्स की स्पेसिफिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कस्टमाइजेशन प्रदान करती है। कंपनी के पास गुजरात में एक स्टॉकयार्ड और गुजरात और मध्य प्रदेश दोनों में वेयरहाउस हैं। 15 मार्च 2024 तक कंपनी के कार्यालयों और स्टॉक यार्ड में 41 कर्मचारी काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Shivalic Power Control IPO Listing: आईपीओ निवेशकों का निवेश तीन गुना, 211% प्रीमियम पर एंट्री के बाद और चढ़े शेयर

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *